ई-पेपर

दिल्ली में यहां मिल रहे DDA के लग्जरी फ्लैट, आज से बुकिंग शुरू, आसपास बनेंगे क्रिकेट स्टेडियम और 5 स्टार होटल!

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

नई दिल्ली. डीडीए (DDA) ने दिल्ली के नरेला इलाके को लेकर अब एक नया प्लान (New Plan for Narela Area) तैयार किया है. दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना के निर्देश पर डीडीए ने नरेला में इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (International Cricket Stadium) समेत पांच सितारा होटल (Five Star Hotel) और विश्व स्तर की स्वास्थ्य सुविधा (World Class Health Facility) तैयार करने के लिए 50 एकड़ जमीन की पहचान की है. एलजी ने डीडीए को साल 2036 में होने वाले ओलिंपिक गेम्स से जुड़े इंफ्रास्ट्रक्चर पर भी काम करने को कहा है. माना जा रहा है कि इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (Indian Olympic Association) साल 2036 में होने जा रहे ओलंपिक गेम्स के लिए मेजबानी का दावा ठोक सकती है. इस बीच डीडीए ने नरेला सहित दिल्ली के कई इलाकों में 2000 लग्जरी फ्लैट्स के लिए आज से बुकिंग शुरू कर दी है.

एलजी ने डीडीए को फुटबॉल, हॉकी, क्रिकेट समेत टेनिस, बेंडमिंटन और बाकी ओलिंपिक खेलों की बुनियादी ढांचे को विकसित करने के लिए आस-पास के क्षेत्र में जमीन की पहचान करने का निर्देश दिया है. मंगलवार को दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना ने क्रिकेट स्टेडियम परिसर के लिए जल्द से जल्द प्रस्ताव के लिए अनुरोध जारी करने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी है. एलजी ने इस स्टेडियम को दो साल के भीतर बनाने को कहा है. इसके साथ ही नरेला में यूनिवर्सिटी कैंपस को भी विकसित किया जाएगा. नरेला को आने वाले वर्षों में एजुकेशन सेंटर के रूप में भी विकसित करने का फैसला किया गया है. इसके अलावा नरेला में एक कोर्ट और एक जेल परिसर भी बनाने की तैयारी हो रही है.

DDA news, narela news, international cricket stadium, delhi cricket stadium, narela cricket stadium, delhi news, delhi LG, डीडीए, क्रिकेट स्टेडियम, जमीन, वीके सक्सेना, नरेला में बनेगा फाइव स्टार होटल और स्टेडियम, नरेला में बनेगा क्रिकेट स्टेडियम, नरेला में फ्लैट का रेट, दिल्ली न्यूज

डीडीए राजधानी की तीसरी सबसिटी के तौर पर नरेला को तैयार कर रही है. (फाइल फोटो)

नरेला में डीडीए फ्लैट हो जाएंगे महंगे!
बता दें कि भारत सरकार साल 2036 में होने जा रहे ओलंपिक गेम्स की मेजबानी के लिए भी इच्छुक है. इसी उद्देश्य से एलजी वीके सक्सेना ने डीडीए को फुटबॉल, हॉकी, क्रिकेट समेत अन्य ओलंपिक खेलों के बुनियादी ढांचे को विकसित करने के लिए आसपास के क्षेत्र में जमीन की पहचान करने का निर्देश दिया है. इसके लिए डीडीए ने एक नया नियम भी बनाया है, जिसके तहत वह ऐसे परियोजनाओं के लिए जमीन बेचेगा जिनमें वह जमीन की लागत के आधार पर एक इक्विटी भागीदार होगा.

नरेला में बनेगा भव्य स्टेडियम और फाइव स्टार होटल
डीडीए राजधानी की तीसरी सबसिटी के तौर पर नरेला को तैयार कर रही है. इससे पूर्व डीडीए द्वारका और रोहिणी सबसिटी डिवेलप कर चुका है. नरेला में डीडीए के 25000 हजार फ्लैट्स सालों से बिक नहीं रहे हैं. डीडीए ‘पहले आओ, पहले पाओ’ स्कीम के तहत भी इन फ्लैट्स को बेचने में नाकाम रही है. ऐसे में अब डीडीए ने बायर्स को लुभाने के लिए इस एरिया को विकसित और हाईटेक करने का प्लान तैयार किया है.

DDA news, narela news, international cricket stadium, delhi cricket stadium, narela cricket stadium, delhi news, delhi LG, डीडीए, क्रिकेट स्टेडियम, जमीन, वीके सक्सेना, नरेला में बनेगा फाइव स्टार होटल और स्टेडियम, नरेला में बनेगा क्रिकेट स्टेडियम, नरेला में फ्लैट का रेट, दिल्ली न्यूज

नरेला सब सिटी को बेहतर ढंग से बनाने के लिए दिल्ली के एलजी एक के बाद एक निर्णय ले रहे हैं.

ये भी पढ़ें: दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण से किसको सबसे ज्यादा खतरा? एक्सपर्ट बोले- ठोस कदम नहीं उठाए गए तो यह समस्या हो जाएगी विकराल

नरेला सब सिटी को बेहतर ढंग से बनाने के लिए दिल्ली के एलजी एक के बाद एक निर्णय ले रहे हैं. डीडीए आने वाले दिनों में नरेला में विकास से जुड़े कई कार्य शुरू कर सकती है. नरेला इलाके में आधारभूत संरचना के विकास को लेकर विशेष जोर दिया जा रहा है. बता दें कि नरेला में हजारों फ्लैट्स बनकर तैयार हैं. डीडीए इन फ्लैट्स को बेचने के लिए अब इलाके में सुविधाएं बढ़ा रहा है. इसके तहत नरेला में मेट्रो समेत कई प्रोजेक्ट्स पर भी काम चल रहा है. अब डीडीए क्रिकेट स्टेडिएम और फाइव स्टार होटल के जरिए आने वाले समय में यहां की सुविधाओं में और सुधार करेगा.

Tags: DDA, Delhi developmet authority, Delhi LG, Indian Olympic Association, Multi-storeyed flats

Source link

Leave a Comment

  • UPSE Coaching
  • Poola Jada
  • Traffic Tail
  • 7k Network
  • UPSE Coaching
  • Poola Jada
  • Traffic Tail
  • 7k Network