ई-पेपर

अमिताभ की 6 फिल्में जिनका सस्पेंस और क्लाइमेक्स घुमा देगा आपका दिमाग, आखिरी वाली का अंत तो आप इमेजिन भी नहीं कर सकते

अमिताभ की 6 फिल्में जिनका सस्पेंस और क्लाइमेक्स घुमा देगा आपका दिमाग
अमिताभ बच्चन की टॉप 6 फिल्में

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

अमिताभ की 6 फिल्में जिनका सस्पेंस और क्लाइमेक्स घुमा देगा आपका दिमाग

नई दिल्ली: अमिताभ बच्चन की एक्टिंग पांच दशक बाद भी उतनी ही दमदार है कि हर एक डायलॉग पर खूब तालियां बजती हैं. अपने फिल्मी करियर में सदी के महानायक ने एक से बढ़कर एक फिल्में की हैं. एक समय ऐसा भी था, जब उनकी हर एक फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धमाका करके जाती थी. आज हम बिग बी की ऐसी ही 6 फिल्में लेकर आए हैं, जिनका सस्पेंस और क्लाइमैक्स इतना जबरदस्त है कि आप उन्हें बीच में छोड़ ही नहीं सकते हैं. इन फिल्मों के सस्पेंस ने दर्शकों का खूब दिसल जीता. आइए एक नजर डालते हैं इन फिल्मों पर-

1. परवाना: अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘परवाना’ 1971 में रिलीज हुई जबरदस्त सस्पेंस-थ्रिलर फिल्म थी. जिसमें बिग बी के अलावा नवीन निश्चल, योगिता बाली, ओम प्रकाश थे. फिल्म में शत्रुघ्न सिन्हा भी अहम रोल में नजर आए थे. फिल्म में अमिताभ बच्चन ने एक पागल प्रेमी से हत्यारे बने शख्स का किरदार निभाया था.

2. बेनाम : 1974 में रिलीज इस फिल्म का डायरेक्शन नरेंद्र बेदी ने किया था. फिल्म में बिग बी के अलावा मौसमी चटर्जी और प्रेम चोपड़ा मुख्य भूमिका में थे. मदन पुरी भी फिल्म में अलग किरदार में नजर आए थे. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कमाल दिखाया था.

3. मजबूर: इस सस्पेंस-थ्रिलर फिल्म की कहानी सलीम-जावेद ने लिखी थी और रवि टंडन ने इसे निर्देशित किया था. 6 दिसंबर 1974 को रिलीज इस फिल्म में बिग-बी के अलावा प्राण, परवीन बाबी, फरीदा जलाल, सुलोचना लाटकर, सत्येन कप्पू, डीके सप्रू, अलंकार जोशी, रहमान, मैक मोहन और आशू जैसे स्टार्स हैं.

4. वजीर: 2016 में रिलीज अमिताभ बच्चन की यह फिल्म एक्शन थ्रिलर फिल्म थी. विधु विनोद चोपड़ा ने इस फिल्म को बनाया था. इसमें अमिताभ बच्चन के अलावा फरहान अख्तर, अदिति राव हैदरी, मानव कौल और नील नितिन मुकेश जैसे स्टार्स थे. फिल्म में जॉन अब्राहम भी अहम भूमिका में नजर आए थे.

5. पिंक: 2016 में अमिताभ बच्चन की लीगल थ्रिलर फिल्म ‘पिंक’ ने बॉक्स ऑफिस में धमाल मचा दिया था. राइजिंग सन फिल्म्स ने 30 करोड़ में इस फिल्म को बनाया था. इस फिल्म का कुल कलेक्शन 157.32 करोड़ था. बिग बी के अलावा फिल्म में तापसी पन्नू, कीर्ति कुल्हारी, एंड्रिया तारियांग, अंगद बेदी, तुषार पांडे, पीयूष मिश्रा और धृतिमान चटर्जी थे.

6. बदला: 2019 में रिलीज ये फिल्म सस्पेंस थ्रिलर से भरपूर थी. सुजॉय घोष के निर्देशन में बनी इस फिल्म में बिग बी के अलावा तापसी पन्नू, टोनी ल्यूक और अमृता सिंह अहम भूमिका में नजर आए थे. ये स्पेनिश फिल्म ‘द इनविजिबल गेस्ट’ की रीमेक थी. मात्र 10 करोड़ में बनी इस फिल्म ने 138.49 करोड़ रुपए की कमाई की थी.

Leave a Comment

  • UPSE Coaching
  • Poola Jada
  • Traffic Tail
  • 7k Network
  • UPSE Coaching
  • Poola Jada
  • Traffic Tail
  • 7k Network